आज का राशिफल

आज का पंचांग -26 मई, 2022, गुरुवार
तिथि – एकादशी – 10:55 AM, नक्षत्र – रेवती – 00:38 PM,  करण – बालव – 10:55 AM, कौलव – 11:18 PM
पक्ष – कृष्ण, योग – आयुष्मान – 10:13 PM,  वार – गुरुवार, सूर्योदय – 05:25 AM, सूर्यास्त – 07:10 PM
चन्द्रमा – मीन – 00:38 AM, राहुकाल –  02:01 – 03:44 PM, विक्रमी संवत् – 2079, शक सम्वत – 1944 (शुभकृत)
मास – ज्येष्ठ, शुभ मुहूर्त – अभीजित – 11:50 – 12:45 PM

अपरा एकादशी व्रत आज – हिंदू धर्म में सभी व्रतों में से एकादशी का व्रत सबसे कठिन है। हर माह के दोनों पक्षों में एकादशी का व्रत आता है। ज्येष्ठ माह में पड़ने वाली एकादशी को अपरा एकादशी के नाम से जाना जाता है। इस साल अपरा एकादशी 26 मई के दिन पड़ रही है। इसे अचला एकादशी के नाम से भी जाना जाता है। एकादशी के व्रत में भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है। भक्तों के सभी दुख दूर होते हैं और भगवान श्री हरि प्रसन्न होकर उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। ज्येष्ठ माह में भगवान विष्णु की पूजा को बहुत शुभ और विशेष फलदायी माना गया है।

आज का राशिफल – 26 मई, 2022, गुरुवार

मेष राशि : प्रत्यक्ष टकराव के बजाय आज आप कूटनीति और चतुराई का प्रयोग कर चीजों को नियंत्रित करने का प्रयास करें। आर्थिक रूप से चीजें स्थिर रहेंगी।कई दिनों से लंबित कार्य आज भी अधूरे रहेंगे। आर्थिक वृद्धि के प्रयास निष्फल होंगे। व्यावसायिक कार्य सफल नहीं हो पाएंगे। फिजूल की बातों से दूर रहें।

वृषभ राशि : आमदनी के नए रास्ते भी मिलेंगे। आमदनी बढ़ेगी। व्यापार, नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी। अचानक आने वाली बाधाओं से मन परेशान रहेगा। परिश्रम का महत्व समझें। वाद-विवाद में नहीं पड़े।

मिथुन राशि : आपकी आय कम हो सकती है और आपके निवेश ठहराव के चरण में जा सकते हैं।आपको शीघ्र पैसा कमाने की योजनाओं में निवेश करने से बचना चाहिए। अध्ययन में आ रही बाधा दूर होगी। आजीविका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। प्रतिष्ठित व्यक्ति से मेल-जोल बढ़ेगा। कला की तरफ रुझान होगा। व्यापार में नए अनुबंध हो सकते हैं।

कर्क राशि : अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय आपको सावधान रहना चाहिए और उन्हें विरोधी नहीं बनाना चाहिए। खर्च में काफी वृद्धि हो सकती है, जो आपको तनाव में रख सकती है। विवाह योग्य जातकों के लिए समय अनुकूल है। संतान की चिंता बनी रहेगी। शत्रु पक्ष आपकी छवि बिगाडऩे की कोशिश करेंगे। व्यापार की समस्याओं से मन परेशान रहेगा।

सिंह राशि : भौतिक एवं आर्थिक समृद्धि के लिए आज का दिन लाभदायक है। आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। लेकिन आपके कुछ शत्रु मित्र के रूप में भेष बदलकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। दिन की शुरुआत खुशनुमा होगी। संतान सुख संभव है। व्यावसायिक सफलता से खुशी होगी। जवाबदारी के कार्य ठीक से कर पाएंगे।

कन्या राशि : आपकी सामाजिक लोकप्रियता में बढ़ोतरी संभव है। भाग्य के साथ देने के कारण आप व्यावसायिक एवं आर्थिक रूप से स्थिर स्थिति में रहेंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें। अनावश्यक वाद-विवाद को टालें। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। व्यर्थ के दिखावे एवं आडंबरों से दूर रहें। आत्मविश्वास बढ़ेगा।

तुला राशि : विरोधी निष्क्रिय रहेंगे और आपको महत्पूर्ण अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। आपको अपने सभी प्रयासों में सफलता मिलेगी और आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। दिन की शुरुआत नए संकल्पों के साथ होगी। व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे। वाहन क्रय करने के योग हैं।

वृश्चिक राशि : वित्तीय लाभ उम्मीद से बेहतर है। आप भूमि या शेयर मार्किट में निवेश कर सकते हैं। कई दिनों से किसी से आप मन की बात कहना चाहते थे। संतान की उन्नति खुशी को बढ़ाएगी। सोचे हुए काम बनेंगे। बौद्धिक चिंतन से आशंकाएं दूर होंगी। व्यापार अच्छा चलेगा। दूसरों की देखा-देखी नहीं करें। श्री हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पण करें।

धनु राशि : अपना ध्यान उचित प्रयासों में लगाएं। आर्थिक रूप से आप समृद्ध रहेंगे और नवीन सौदों से भी लाभ होगा। माता-पिता के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा। व्यापार, काम-धंधे की स्थिति संतोषजनक रहेगी।

मकर राशि : आज आप बहुत भाग्यशाली होंगे और अधिकारियों से विशेष सहयोग प्राप्त करेंगे। आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे। बोलने से पहले सोच लें। झूठ बोलने से बचें। दुर्व्यसनों पर नियंत्रण रखना होगा। सुख के साधनों को क्रय करने के योग बनेंगे। पिछले कार्यों में विशेष सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि : व्यापार में तेजी आएगी और नए रास्ते खुलेंगे। साझेदारी भी फायदेमंद रहेगी। कड़ी मेहनत से आपको अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा लेकिन आजकल आप के व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ रहा है। अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना जरूरी है। घर में क्लेश बढ़ेगे। पेट से संबंधित रोग से सतर्क रहें।

मीन राशि : प्राधिकरण और रैंक के व्यक्ति आपको पक्ष देंगे और आप एक उच्च जिम्मेदार पद पर आसीन हो सकते हैं। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आप उदार अनुलाभ का भी आनंद लेंगे। परिजनों से सहयोग मिलेगा। मित्रों से आर्थिक सहयोग मिलेगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। संतान की ओर से अनुकूल परिणाम आएंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। आय से अधिक व्यय नहीं करें।

 

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076

Leave a Reply

Your email address will not be published.