69 वर्षीय महिपाल मदेरणा का निधन, काफी समय से जूझ रहे थे कैंसर से

69 वर्षीय महिपाल मदेरणा का निधन, काफी समय से जूझ रहे थे कैंसर से

जयपुर। पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का जोधपुर में रविवार सुबह निधन हो गया। 69 वर्षीय महिपाल मदेरणा कैंसर से पीड़ित थे। करीब महीने भर पहले ही राजस्थान उच्च न्यायालय से महिपाल मदेरण को जमानत मिली थी। वे पिछले काफी समय से मुंह के कैंसर से जूझ रहे थे और बाद में उन्हें कोरोना भी हो गया था। हालांकि कोरोना से वे काफी ठीक भी हो गए थे, लेकिन कैंसर व कोरोना का असर उन पर अभी तक बना हुआ था और वे नियमित रूप से कीमोथेरेपी लेने के साथ ही कोरोना से उबरने में भी लगे हुए थे।

सुबह करीब 6:15 बजे ली अंतिम सांस

रविवार सुबह करीब 6:15 बजे उन्होंने अपने जोधपुर स्थित निवास पर अंतिम सांस ली। पिता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय परसराम मदेरणा की समाधि के पास ही उनका अंतिम संस्कार किया गया। दूसरी ओर मदेरणा के निधन की सूचना मिलने के साथ ही भोपालगढ़ व ओसियां के अलावा समूचे जोधपुर जिले सहित मारवाड़ भर में उनके समर्थकों में शोक की लहर सी दौड़ गई है और गांव-गांव से कार्यकर्ता जोधपुर स्थित उनके निवास पर जाने के लिए रवाना हो रहे हैं।

परसराम मदेरणा एवं बड़े भाई अशोक का पूर्व में हो चुका है निधन

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का जन्म दिग्गज कांग्रेसी नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय परसराम मदेरणा के घर 5 मार्च 1952 को जोधपुर जिले के लक्ष्मण नगर चाडी गांव में हुआ था। उन्होंने जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर से बीए एलएलबी तक की पढ़ाई की। उनके पिता स्वर्गीय परसराम मदेरणा एवं बड़े भाई अशोक का पूर्व में निधन हो चुका है। उनकी पत्नी लीला मदेरणा वर्तमान में हाल के पंचायत चुनावों में जोधपुर की जिला प्रमुख बनी हैं और दो पुत्रियां दिव्या मदेरणा और रूपल मदेरणा हैं। जिनमें से दिव्या मदेरणा वर्तमान में इस परिवार की तीसरी पीढ़ी के रूप में राजनीति संभालते हुए वर्तमान में जोधपुर जिले की ओसियां से विधायक हैं।

गहलोत प्रकट की संवेदना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है। गहलोत ने कहा कि मदेरणा के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं है। ईश्वर परिवारजनों को आघात सहने की शक्ति और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी, उप मुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी, निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा सहित कई नेताओं ने भी महिपाल मदेरणा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *