उत्तराखंड में आई तबाही, अब तक 40 लोगों की मौत

चंपावत नदी का पुल बहा

उत्तराखंड में बारिश से आई भारी तबाही में अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। चमोली क्षेत्र में भारी बारिश के चलते नंदाकिनी नदी में जल स्तर में तेजी से वृद्धि से यहां बाढ़ के हालात हो गए। इधर चंपावत नदीं में बाढ़ में के कारण चंपावत नदी पर बना पुल बह गया।

गंगा के उफान से ऋषिकेश में सभी घाट हुए जलमग्न

इधर हल्द्वानी की बात करे तो वहा भी एक पुल बीच में से क्षतिग्रस्त हो गया है। वही बारिश से उधम सिंह नगर में बना बांध गुलजार नजर आया है। गंगा के उफान से ऋषिकेश में सभी घाट हुए जलमग्न हैं। नैनीताल में 24 घंटे में 150 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हुई है।

जंग चट्टी में फंसे करीब 22 लोगों का किया रेस्क्यू

केदारनाथ से लौटते समय भारी बारिश के कारण सोमवार को जंग चट्टी में फंसे करीब 22 लोगों को SDRF और पुलिस ने रेस्क्यू कर लिया है। इन सभी लोगों को गौरीकुंड शिफ्ट किया गया है। इनमें से 55 साल के एक श्रद्धालु जिनको चलने में दिक्कत थी, स्ट्रेचर के जरिए शिफ्ट किया गया।

देहरादून में सीएम ने संभाला खुद मोर्चा

खराब मौसम को देखते हुए चारधाम यात्रा रोक दी गई है। पहाड़ दरकने की वजह से बद्रीनाथ मार्ग छह जगहों पर बाधित है। राज्य में कुदरत के कहर को देखते हुए वहा की सरकार अलर्ट मोड पर है। देहरादून में सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद ही मोर्चा संभालते हुए बीती रात स्टेट डिजास्टर कंट्रोल रुम पहुंच गए। अधिकारियों के साथ बात की. राहत एवं बचाव एसडीआरएफ की 29 टीमों को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.